चंडीगढ़ – पिछड़ा वर्ग आयोग का नए सिरे से गठन करेगी हरियाणा सरकार – मुख्यमंत्री

18
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

पिछड़े वर्ग के लोगों को मुख्यमंत्री का बड़ा तोहफा

आयोग के माध्यम से लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ सुनिश्चित करेगी सरकार

चंडीगढ़, 10 जुलाई –  मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पिछड़े वर्ग के लोगों को बड़ा तोहफा देते हुए घोषणा की कि सरकार पिछड़ा वर्ग आयोग का नए सिरे से गठन करेगी। उन्होंने कहा कि इसके बनने के बाद समाज की सभी समस्याओं की चिंता यह आयोग भी करेगा। आयोग के माध्यम से सभी योजनाओं का लाभ लाभार्थियों को मिले, यह सुनिश्चित किया जाएगा। मुख्यमंत्री कुरुक्षेत्र की पावन भूमि पर बाबा माखन शाह लबाना व बाबा लक्खी शाह वंजारा जयंती समारोह को संबोधित करते हुए बोल रहे थे।

        मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने उन सब वर्गों के कल्याण के लिए अलग से आयोग अथवा बोर्ड का गठन किया है, जो किन्हीं कारणों से प्रगति की दौड़ में पीछे रह गए। हम सभी वर्गों के सामाजिक, शैक्षणिक और आर्थिक उत्थान के लिए प्रतिबद्ध हैं। प्रदेश सरकार उन परिवारों को आर्थिक रूप से मजबूत करने में लगी है जो किन्हीं कारणों से पिछड़ गए हैं।

        मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पिछड़े वर्गों, अनुसूचित जातियों और गरीबों के सामाजिक, आर्थिक एवं शैक्षणिक उत्थान के लिए सरकार ने 300 से अधिक स्कीमें चलाई हुई हैं। इनका लाभ एक ही छत के नीचे उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश में 117 अंत्योदय भवनों एवं लगभग 20 हजार अटल सेवा केन्द्रों के माध्यम से 47 विभागों की 618 सेवाएं ऑनलाइन उपलब्ध करवाने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here