झूले से गिरकर महिला टीचर की मौत, वाटर फन पार्क में घूमने गए थे स्कूल के 135 बच्चे

1502
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

बराड़ा। अंबाला-जगाधरी रोड़ पर गांव मनका-मनकी में स्थित एचटूओ फन पार्क में शनिवार को झुले की ग्रिल टूटने से हादसा हो गया। जिसमें एक महिला टीचर की मौत हो गई तो वहीं इस हादसे में एक अन्य महिला टीचर व दो बच्चियां गंभीर रूप से जख्मी हो गई।

मिली जानकारी अनुसार गांव अधोई से एक निजी स्कूल का स्टाफ व कक्षा चौंथी से कक्षा सातवीं तक के करीब 135 बच्चे गांव मनका-मनकी स्थित एचटूओ फन वाटर पार्क में टूर पर पंहुचे। जब टीचर व बच्चे झुले पर बैठे तो झुला चलते ही झुले की एक बोगी की सेफ्टी ग्रील टूट गई और उस बोगी में बैठी दोनों महिला टीचर व दो लड़कियां लगभग 15 फीट की ऊचंाई से नीचे गिर पड़ी। हादसे में घायल टीचर हुई टीचर रिया गर्ग (23 ), हिमानी (25) व लड़कियोंं अभिका (11), कनिका (12) को इलाज के लिए एम एम अस्पताल में ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने रिया गर्ग को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक महिला टीचर के पिता श्रवण कुमार की शिकायत पर वाटर पार्क के संचालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सेफ्टी ग्रील टूटने से अनियंत्रित हुआ बोगी :-

शनिवार सुबह गांव अधोई स्थित एक निजी स्कूल के चौथी कक्षा से कक्षा सातवीं के करीब 135 बच्चे गांव मनका में बने एचटूओ फन वॉटर पार्क में पांच अध्यापकों की देखरेख में टूर पर पंहुचे । सभी अपने टूर को एंजॉय कर रहे थे। करीब 11 बजे अध्यापक व बच्चे झुले में बैठकर झुला झुलने लगे । लेकिन कुछ ही देर बाद झुले की 12 नंबर बोगी की सेफ्टी ग्रिल टूट गई । जिससे बोगी अनियंत्रित हो गई और बोगी में सवार दो महिला टीचर 25 वर्षीय हिमानी व 23 वर्षीय रिया गर्ग निवासी थंबड़ सहित 6 वीं कक्षा की दो छात्राएं 12 वर्षीय कनिका निवासी अधोया व 12 वर्षीय अभिका निवासी बराड़ा करीब 15 फुट उंचाई से गिर पड़े । झुले की ग्रिल टूटने के हादसे से वाटर पार्क में हाहाकार मच गया । सभी बच्चे चिल्लाने लगे । बच्चों की चीख-पुकार सुनकर झुला चला रहे व्यक्ति ने तुरंत झुला रोका व घायलों को स्कूल बस द्वारा अस्पताल ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने रिया गर्ग को मृत करार दिया व अन्य तीनों घायलों को अस्पताल में दाखिल कर लिया । हादसे में कनिका के पांव पर फ्रैक्चर सहित चोटें लगी है। जबकि अन्य दोनों घायलों को हल्की चोटें लगी है। हादसे की सूचना पाकर बच्चों के माता-पिता व अभिभावक भी मौके पंहुच गए। राष्ट्र जागरण मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सतीश शर्मा व संस्थापक अमरिन्द्र सिंह रोबिन ने अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल-चाल पूछा।

दो महीने पहले ही स्कूल किया था ज्वाईन:

जुटाई गई जानकारी के अनुसार कि मृतक रिया गर्ग तीन भाई-बहन है। जिसमें भाई सौरभ गर्ग सबसे बड़ा, उससे छोटी रिया गर्ग और सबसे छोटा लडक़ा सोभित गर्ग है। पिता खेती-बाड़ी का काम करते है। मृतक रिया ने दिसम्बर 2021 में स्कूल में बतौर कम्पूयटर टीचर ज्वाईन किया था। बताया जाता है कि रिया पढऩे में बहुत होशियार थी। उसने बीएससी कम्पूयटर साईस की पढ़ाई की थी। सुबह जब वह बच्चों के साथ बसों में बैठकर टूर पर गए तो सब बहुत खुश नजर आ रहे थे। सभी ने अपनी टूर पर जाने की फोटो भी स्कूल की फेसबुक आईडी पर डाली थी।

क्या कहते है थाना प्रभारी:

जब इस बारे में मुलाना थाना प्रभरी सुभाष सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि एचटूओ फन वाटर फॉल में हुए हादसे में एक महिला अध्यापक की मौत हुई है । मृतक के पिता की शिकायत के आधार पर वाटर फॉल के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है । जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here