रादौर – अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर अनाजमंडी में हुई फ़ाइनल रिहर्सल 

6
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

रादौर, 20 जून (कुलदीप सैनी) : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों को लेकर सोमवार को अनाज मंडी परिसर में फाइनल रिहर्सल की गई। जिसमें एसडीएम रादौर सतिंद्र सिवाच ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान पंतजलि योग समिति के तहसील प्रभारी अमित कांबोज के नेतृत्व में प्रशिक्षित योग शिक्षकों ने उपस्थित साधकों को योग का अभ्यास करवाते हुए खड़े होकर व बैठकर करने वाली योगिक क्रियाएं करवाई। कार्यक्रम में आंगनवाड़ी वर्कर, शिक्षा विभाग के कर्मचारियों, आशा वर्कर व अन्य विभागों के कर्मचारियों ने भाग लिया। हालांकि कर्मचारियों की उपस्थिति अपेक्षा के मुताबिक कम रही। जिसको लेकर एसडीएम ने योग दिवस पर सभी कर्मचारियों को अपनी अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए।

          एसडीएम सतिंद्र सिवाच ने कहा कि योग हमारे जीवन का अभिन्न अंग है। प्रतिदिन योग करने वाले व्यक्ति का स्वास्थ्य बेहतर रहता है। इसलिए हम सभी को प्रतिदिन एक घंटा योग अवश्य करना चाहिए। यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि आज योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मनाया जा रहा है। जिससे न केवल योग का सम्मान बढ़ा है बल्कि देश के गौरव में भी बढ़ोतरी हुई है। दुनिया आज योग की ताकत का लोहा मान रही है। बड़ी से बड़ी बीमारियों को भी योग क्रियाओं से दूर किया जा सकता है और प्रतिदिन योग करने वाला व्यक्ति गंभीर बीमारियों से बचाव भी आसानी से कर सकता है। इस अवसर पर तहसीलदार सुरेश कुमार, नपा सचिव राकेश वालिया, थाना प्रभारी राजकुमार, सुशील बत्तरा, जगमाल रत्तनगढ़, गुरदयाल सैनी, शीशपाल मेहता, मंगतराम बठला, मा. अर्जुन सिंह इत्यादि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here