रादौर अनाज मंडी में पहले दिन हुई करीब 250 क्विंटल गेहूं की आवक

74
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

रादौर, 1 अप्रैल (कुलदीप सैनी) : सरकार की ओर से मंडियों में गेहूं खरीद का कार्य शुक्रवार से शुरू हो गया। पहले दिन रादौर अनाज मंडी में करीब 250 क्विंटल गेहूं की आवक हुई। जबकि रादौर से जुड़ी गुमथला व जठलाना अनाज मंडी में गेहूं की आवक नहीं हो सकी। गांव खजूरी का किसान गुलाब सिंह सबसे पहले मंडी में गेहूं की फसल को लेकर पहुंचा। किसानों को इस वर्ष गेहूं की पैदावार कम होने की आशंका है। जिसके लिए किसान मौसम की बेरुखी को इसका जिम्मेदार मान रहा है।

        मंडी में गेहूं लेकर पहुंचे किसान गुलाब सिंह ने बताया कि इस बार मौसम परिवर्तनशील रहा। बारिश भी अधिक हुई है और गर्मी भी पहले ही आ गई थी। जिसका असर फसल की पैदावार पर हुआ है। इस बार किसानों को प्रति एकड़ 5 से 7 क्विंटल का नुकसान हो सकता है। सरकार को चाहिए कि वह किसानों को अतिरिक्त बोनस दे ताकि किसानों के नुकसान की भरपाई हो सके। साथ ही फसल बेचने आने वाले किसानों को मंडी में पर्याप्त सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए और उनकी पेमेंट भी समय पर मिल जाए।
मार्किट कमेटी सचिव विनोद गोयल ने बताया कि रादौर मंडी में वेयर हाउस व हैफेड की ओर से खरीद की जाएगी। सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को तीन दिन वेयर हाऊस खरीद करेगा जबकि मंगलवार, गुरुवार, शनिवार व रविवार को 4 दिन हैफेड की खरीद रहेगी। आढ़तियों को समय पर बारदाना उपलब्ध हो इसके लिए खरीद एजेंसियों को निर्देश दिए गए है। पहले दिन वेयरहाउस ने मंडी में पहुंची गेहूं की खरीद की है। किसान मंडी में अपनी फसल को सुखाकर ही लाए ताकि नुकसान व परेशानी से बच सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here