रादौर – आढ़तियों के आंदोलन को भारतीय किसान यूनियन ने दिया समर्थन

23
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

रादौर, 22 सितंबर (कुलदीप सैनी) : मांगो को लेकर आंदोलन कर रहे आढ़तियों को अब भारतीय किसान यूनियन ने भी अपना समर्थन देने की घोषणा कर दी है। जिसको लेकर भाकियू का एक प्रतिनिधि मंडल जिला सरंक्षक जयपाल चमरोड़ी के नेतृत्व में अनाज मंडी में पहुंचा और आढ़तियों के साथ मिलकर सरकार विरोधी नारेबाजी की। इस दौरान आढ़ती एसोसिएशन के जिला प्रधान शिवकुमार संधाला ने सरकार को चेतावनी दी कि अगर आढ़तियों की मांगो को जल्द से जल्द पूरा नहीं किया गया तो वह आढ़ती आमरण अनशन पर बैठ जाएगें।
शिवकुमार संधाला ने कहा कि आढ़ती एसोसिएशन की ओर से लंबे समय से अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है। आंदोलन पर बैठे आढ़ती अपनी मांगों को पूरा करने की मांग कर रहे है लेकिन सरकार उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रही है। सरकार को आढ़तियों की इस अनदेखी का नुकसान उठाना होगा। अगर उनकी मांगे पूरी नहीं होती तो आढ़ती एसोसिएशन को भी अपना आंदोलन तेज करने पर विवश होना होगा। अगर जरूरत पड़ी तो वह यमुनानगर में आमरण अनशन भी शुरू करेगें। भाकियू जिला संरक्षक जयपाल चमरोडी ने कहा कि सरकार किसानों व आढ़तियों को बर्बाद करने पर तुली है। आज किसान का धान जो पहले ही बीमारी और बरसात से खत्म हो गया है वहीं अब बचा कुचा धान किसानों के खेतों, ट्रालियों और मंडियों में सड़ रहा है। सरकार आढती और किसान के पवित्र रिश्ते को पहले ही खत्म कर चुकी है। आज सरकार की गलत नीतियों के कारण आज आढती भी परेशान है। इसलिए किसान यूनियन ने आढ़तियों के आंदोलन का समर्थन करने का निर्णय लिया है। इस अवसर पर सरदार रविंद्रपाल सिंह, साहिल सेतिया उपाध्यक्ष रादौर, कर्ण चानना, रमेश ढिल्लों, कुलविंद्र संधू, सुरेश सांगवान, महिंद्र चमरोडी इत्यादि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here