रादौर – उपायुक्त ने किया थाने व बीडीपीओं कार्यालय का निरीक्षण, रिकार्ड की गहनता से की जांच

196
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

रादौर, 29 मार्च (कुलदीप सैनी) : जिला उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने मंगलवार को बीडीपीओ ऑफिस और थाने का वार्षिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद पत्रकारों को जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि नियम अनुसार प्रति वर्ष ऐसे सरकारी कार्यालयों का उच्च अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया जाता है, जो सीधे आम जनता से जुड़े हुए है। इस निरीक्षण के दौरान बीडीपीओ कार्यालय में सीएम अनाउंसमेंट के कार्यो, ग्रामीण विकास कार्यो, डी-प्लान, विधायक द्वारा करवाए गए कार्य, पंचायत की आय के बारे में जानकारी प्राप्त करना सम्बंधी कार्यो के बारे में जानकारी ली गई तथा हाजिरी रजिस्टर की जांच की और कहा कि अब हरियाणा सरकार द्वारा कार्यालयों में बायोमेट्रिक मशीन द्वारा हाजरी लगाने का निर्णय लिया है। सभी कार्यालयों में कोविड के बाद बायोमेट्रिक मशीन से हाजरी लगाना शुरू करें और जो अधिकारी एवं कर्मचारी समय पर नहीं आता उसके खिलाफ कार्यवाही अमल में लाए।

          उपायुक्त ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो रिकॉर्ड अभी पूरा नहीं है, उसको तुरंत पूरा करें और गर्मी के मौसम को देखते हुए कार्यालय में पीने के पानी की व्यवस्था, शौचालय की सफाई की व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति अपने काम के लिए कार्यालय में आता है उसके साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार करें। उपायुक्त ने रादौर के थाना में जाकर रिकॉर्ड चेक किया। उन्होंने एसएचओ राजकुमार से थाने की व्यवस्था के बारे में जानकारी मांगी और किस-किस प्रकार की शिकायत थाने में आती है उसका ब्यौरा मांगा। एसएचओ ने बताया कि थाने में अब अधिकतर नशे के लोगों की शिकायतें आ रही है। शहर में नशे पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस लगातार धर पकड़ कर रही है। इस निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने बंदी गृह, हवालात महिला व पुरुष, रिकार्ड रूम, मूमैंट रजिस्टर,सशस्त्र कक्ष व एनजीओ रूम का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर एसडीएम रादौर दिलबाग सिंह, बीडीपीओ दिनेश शर्मा तथा  एसएचओ राजकुमार, एएसआई मेहर सिंह व सतीश कुमार उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here