रादौर – उमस भरी गर्मी से बिगड़ रहा लोगों का स्वास्थ्य, अस्पतालों में बढ़ रही मरीजों की संख्या

64
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

रादौर, 18 जुलाई (कुलदीप सैनी) :  इन दिनों पड़ रही उमस भरी गर्मी लोगों का स्वास्थ्य बिगाड़ रही है। सरकारी से लेकर निजी अस्पतालों में डायरिया और बुखार के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। सरकारी अस्पताल में रोजाना होने वाली ओपीडी में ज्यादातर मरीज डायरिया और बुखार से प्रभावित आ रहे है। ओपीडी में डॉक्टरों के कक्षों के बाहर मरीजों की भीड़ है। चिकित्सकों की माने तो ऐसे मौसम में लोगों को अपने स्वास्थ्य को लेकर बेहद सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

         सरकारी अस्पताल के एसएमओ डॉ विजय परमार ने बताया कि इस वक्त मरीज द्वारा थोड़ी सी लापरवाही से सेहत बिगड़ सकती है। उन्होंने कहा कि इस समय सबसे ज्यादा मरीज डायरिया, बुखार और सिरदर्द के आ रहे हैं। मरीजों में उल्टी – दस्त की शिकायत है तो वहीं बुखार से सेहत बिगड़ रही है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में 34 मरीज इस तरह के भर्ती है, जिनका इलाज चल रहा है। जिनकी समय समय पर जांच कर सैम्पलिंग कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि साफ़ पानी और भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करना चाहिए। इसके साथ ही तरल पदार्थ के साथ साथ हरी सब्जियों का इस्तेमाल करें व मच्छरों से बचने के लिए पूरी बाजू के कपड़े डालें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here