रादौर – कंकर से मोती बनकर चमकने लगे ईंट भट्ठा पाठशाला के बच्चे, कैसे पढ़िए

129
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

रादौर, 27 सितंबर (कुलदीप सैनी) : डेरा सच्चा सौदा के मानवता भलाई के 142 कार्यो में शुमार विद्यादान मुहिम कार्य केे तहत गांव धौड़ंग स्थित ईट भट्ठा पर चलाई जा रही भट्ठा पाठशाला के बच्चे कंकर से मोती बनकर चमकने लगे हैं। उनकी इसी चमक को प्रोत्साहित करने के लिए भट्ठा पाठशाला चला रहे शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग के सेवादारों ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसके तहत भट्ठा पाठशाला के उन बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए सम्मानित किया गया। जिन बच्चों ने अपनी कक्षाओं में बेहतर परफॉर्मेंस दी और जिन बच्चों का दाखिला जवाहर नवोदय विद्यालय, आईटीआई व अन्य संस्थानों में हुआ। ऐसे बच्चों को जहां तोहफे के तौर पर घड़ी देकर सम्मानित किया गया वहीं कार्यक्रम के तहत जुते,जुराब, डे्रस, स्टेशनरी सहित अन्य सामान दिया गया। इस मौके पर बच्चों ने टीचर के सम्मान में बनाया गया एक पोस्टर पर टीचर को भेंट किया।
इस अवसर पर यूथ वेलफेयर फेडरेशन जिला जिम्मेदार सेवादार सचिन इन्सा ने कहा कि वे पिछले 7-8 साल से इन बच्चों को पढ़ा रहे हैं और ये बच्चे काफी आगे बढ़ रहे हैं। पहले एक बच्चे का जवाहर नवोदय विद्यालय में दाखिला हुआ था लेकिन इस बार दो लड़कियां एक मेडिकल व एक नॉन मेडिकल में 10+1 में दाखिला हुआ है वहीं कई बच्चे है जिन्होंने दसवीं में 80 फीसदी से 93 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं ऐसे बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि इन बच्चों को ड्रेस, जूते, स्टेशनरी व अन्य सामान दिया गया हैं जो इन बच्चों की जरूरत हैं। उन्होने कहा कि शुरूआती दौर मे काफी मसकक्त कर इन बच्चों के मां बाप को समझाकर ईट भट्ठा पाठशाला का शुभारम्भ किया गया था। और आज ये बच्चे अच्छे नम्बर ले रहे है ओर सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे हैं और अब जवाहर नवोदय विद्यालय में पढ़ने के लिए तो इनकी कोशिश जारी है, जिसकी तैयारी में कई बच्चे जुटे हैं। पूज्य गुरू जी की रहमत से वे भी ये मुकाम जरूर हासिल करके रहेगें। उन्होने कहा कि इन बच्चों में काफी टेंलट हैं जिसे सेवादारों की मदद से लगातार निखारा जा रहा हैं। इस अवसर पर शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग के सेवादार जसवंत इंसा, लवली, अनुज, वैशाली, आशीष, तनुज , यशोदा, अनमोल, राहुल, मोहित, रजत, अंकित व साहिल आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here