रादौर – ग्लोब हेरिटेज इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने लहराया जिला ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता में परचम

6
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

रादौर, 29 अप्रैल (कुलदीप सैनी) : उपमंडल के गांव सांगीपुर स्थित ग्लोब हेरिटेज इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने जिला ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता में परचम लहराया है। ग्रामीण खेल एसोसिएशन कुरूक्षेत्र की ओर से आयोजित इस 22 टीमों के करीब 400 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया था। जिसमें ग्लोब स्कूल के खिलाड़ियों ने 16 स्वर्ण सहित 35 पदक जीते है। जिससे क्षेत्र व स्कूल का नाम रोशन हुआ है। स्कूल की प्रधानाचार्य पूजा कांबोज ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर उनका हौसला बढ़ाया।
खेलकूद विभाग के अध्यापक संजय कुमार ने बताया कि प्रतियोगिता में सूल के छात्रों ने अपनी बेहतर प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए 16 स्वर्ण, 11 रजत व 8 कांस्य पदक जीते है। स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों में प्रियल, अर्णव, निश्चयजीत, मैथिली, काशिका, शिवानी, रिजुल, सौम्या, समायरा, लेविन, सिया, इशांत, अर्णव, अमृतपाल, वैभव व श्रुति, रजत पदक जीतने वाले में कपिल, शिवांशु, नवदीप, भाविका, तन्वी, देवशी, जगत, आर्यन, देव, अरमान व रवलीन,  कांस्य पदक जीतने वालों में साहिबदीप, रूद्र, प्रियांशु, वंश, अनिकेत, भगत राम, केशव व निहाल का नाम शामिल है। प्रधानाचार्य पूजा कांबोज ने कहा कि जिन विद्यार्थियों ने इस चैंपियनशिप में भाग लिया वह सभी बधाई के पात्र है। टीम के प्रशिक्षक व खिलाडिय़ों की मेहनत से स्कूल व क्षेत्र का नाम रोशन हुआ है। खेल जीवन का अभिन्न अंग है। इसलिए शिक्षा के साथ साथ खेलों का भी विशेष महत्त्व है। स्कूल में शैक्षिक अध्य्यन के साथ बच्चों के शारीरिक विकास के लिए खेलकूद, मानसिक विकास के लिए आर्ट एवं क्राफ्ट व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का समय समय पर आयोजन होता है। जिससे छात्रों के मनोबल में भी बढ़ोतरी होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here