रादौर – ग्लोब हेरिटेज इंटरनेशनल स्कूल में धूमधाम के साथ मनाया गया गुरु पूर्णिमा का पर्व  

26
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

रादौर, 13 जुलाई (कुलदीप सैनी) :  उपमंडल के गांव सांगीपुर में स्थित ग्लोब हेरिटेज इंटरनेशनल स्कूल में गुरु पूर्णिमा का पर्व धुमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर जहां स्कूल में एक सेमिनार का आयोजन किया गया। वहीं दूसरी ओर बाबा बंसी वाला वृद्धाश्रम में बुजुर्गों को भोजन खिलाकर बच्चों ने उनका आशीर्वाद लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रिंसिपल पूजा कांबोज ने की।
अध्यापक सोनू प्रजापति ने कार्यक्रम की महत्ता बताते हुए कहा कि वर्तमान युग में न केवल शिक्षा के क्षेत्र में अपार अंतर आया है, बल्कि विद्यार्थियों की शिक्षकों के प्रति सोच में भी काफी फर्क देखने को मिल रहा है। ऐसे में बच्चों को प्रारंभ से ही गुरु की महिमा व उसका महत्व बताना अत्यंत आवश्यक है। प्रिंसिपल पूजा कांबोज ने कहा कि आप जीवन में कुछ भी बनना चाहते हैं चाहे वो इंजीनियर हो, डॉक्टर हो या अन्य किसी भी व्यवसाय में जाना चाहते हो तो आपको एक गुरु की अत्यंत आवश्यकता होती है, क्योंकि आपको सैद्धांतिक ज्ञान तो किताबों से मिल सकता है लेकिन प्रायोगिक ज्ञान व जीवन के अनुभवों के लिए आपको गुरु को ही माध्यम बनाना पड़ेगा। इसलिए गुरु की महिमा को गोविंद से भी अधिक बताया गया है। गुरु के बिना ज्ञान की प्राप्ति होना संभव नहीं है। इसलिए हम सभी को अपने गुरुजनों का आदर सम्मान करना चाहिए और उनके बताए मार्ग पर चलकर समाज व देशहित में कार्य करना चाहिए। इस अवसर पर स्कूल के सभी स्टाफ सदस्य भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here