रादौर – तम्बाकू निषेध जागरूकता अभियान के तहत पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित 

18
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

रादौर, 20 सितंबर (कुलदीप सैनी) : तम्बाकू निषेध जागरूकता अभियान के तहत के तहत जेएमआईईटीआई में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जेएमआईटी के भी छात्रों ने भाग लिया। छात्रों ने नशे के खिलाफ अपने विचारों को चित्रकारी के माध्यम से प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रादौर के प्रवर चिकित्सा अधिकारी डॉ. विजय कुमार, दंत सर्जन डॉ. पल्लवी मार्या, एसटीएस प्रिंस शर्मा व आरकेएस के काउंसलर अंकित बिष्ट विशेष रूप से मौजूद रहे। प्रतियोगिता में पंकज कुमार ने प्रथम, कुमारी रिया अग्रवाल द्वितीय तथा रजत गर्ग ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

         कार्यक्रम में सम्बोधित करते हुए डॉ. विजय परमार ने बताया कि अक्सर छात्र कभी भी अच्छी आदतें अपने सहयोगियों से नहीं सीखते, लेकिन बुरी आदतें जल्दी से पकड़ लेते हैं। इस मौके पर उन्होंने छात्रों को नशे के दुष्परिणाम व उससे होने वाली बीमारियां बारे जानकारी दी। उन्होंने बताया गया कि अगर कोई गर्भवती औरत अपनी गर्भावस्था के समय में नशे का सेवन करती है तो वो उसके गर्भपात का कारण भी बन सकता है।  इस मौके पर उन्होंने कोटपा एक्ट 2003 के तहत आने वाले नियमों के बारे में छात्रों को विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए बताया गया कि सार्वजनिक जगह , स्कूल , कालेज के 100 गज के दायरे के बीड़ी, सिगरेट का धूम्रपान करना व बेचना अपराध की श्रेणी में आता है। जिसमें जुर्माना व सजा दोनों का प्रावधान है। इस मौके पर डॉ. नीति सखुजा, डॉ.वंदना, डॉ. प्रेरणा गर्ग, पूनम कालरा, श्वेता व कुमारी प्राची आदि संस्थान के स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here