रादौर – नंदपुरा में पांच दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर का हुआ शुभारंभ 

33
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

रादौर, 3 सितंबर (कुलदीप सैनी) : पतंजलि योग समिति व भारत स्वाभिमान ट्रस्ट की ओर से गांव गांव नंदपुरा में मधुमेह व मोटापा प्रबंधन के अभ्यास हेतु आयोजित पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ वैदिक मंत्रोच्चारण व भारत माता के जयघोष से किया गया। पतंजलि योग समिति के तहसील प्रभारी अमित कांबोज की देखरेख में आयोजित इस पांच दिवसीय योग शिविर के पहले दिन 40 के लगभग योग साधको ने भाग लिया। योग शिक्षिका सुधा कांबोज, बाला कांबोज व रीना रानी ने साधको को मधुमेह के प्रबंधन के लिए योग की सूक्ष्म क्रियाओं का अभ्यास करवाया।
अमित कांबोज ने कहा कि संतुलित आहार व नियमित दिनचर्या के साथ योग प्रणायाम आसन आदि के प्रयोग से मधुमेह व मोटापे से छुटकारा पाया जा सकता है। हमें कुशल योग शिक्षक के सानिध्य में प्रतिदिन एक घंटा योग अवश्य करना चाहिए। संगठन के आदेशानुसार इस प्रकार के योग शिविर खंड रादौर के सभी गांवों में लगाये जा रहे हैं। जिसमें सभी कार्यकर्ता पूरी मेहनत से लगे हुए हैं। इस अवसर पर अनिता रानी, सीमा रानी, सुदेश रानी, कमलेश, छवि कांबोज इत्यादि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here