रादौर – नगरपालिका पार्षदों की बैठक सम्पन्न, पढ़िए विस्तार से किन मुद्दों पर हुई चर्चा 

134
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

रादौर, 25 अगस्त (कुलदीप सैनी) : नगर पालिका हाऊस की बैठक का आयोजन नपा चेयरपर्सन सुदेश रानी मेहता व सचिव जतिंद्र शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में 9 सितंबर से शुरू होने वाले ऐतिहासिक गोगा माड़ी मेले की तैयारियों को लेकर विचार विमर्श किया गया और मेले में दंगल व झूलों की व्यवस्था के लिए पार्षदो की कमेटी का गठन किया गया। वहीं शहर के विकास कार्यो को लेकर भी चर्चा हुई। जिसमें पार्षदों ने शहर की बिगड़ती सफाई व्यवस्था को लेकर नाराजगी जताई। जिस पर सचिव ने आश्वासन दिया कि आगामी एक सप्ताह में शहर की सफाई व्यवस्था को पूरी तरह से दुरुस्त कर दिया जाएगा।
ऐतिहासिक मेले की व्यवस्था को लेकर यह हुई चर्चा
ऐतिहासिक जाहरवीर गोगामाड़ी मेले के लिए दुकानों की बोली 1 सितंबर को सुबह 9 बजे गोगा माड़ी के समीप करवाई जाएगी। सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए मेले के लिए 8 अतिरिक्त सफाई कर्मचारी बुलाए जाएगें जो केवल मेला ड्यूटी में रहेगें। पानी व शौचालयों की पर्याप्त व्यवस्था नपा की ओर से मेला परिसर में होगी। मेले में लगने वाले स्वागत गेट लगाने का जिम्मा जिस भी संस्थान को दिया जाएगा वह केवल अंदर की साइड की अपना विज्ञापन लगा सकेगा। सामने की साइड नगरपालिका व पार्षदों की ओर से अभिनंदन विषय ही लिखा जाएगा। नपा कर्मचारियों व पार्षदों को मेला डयूटी के पहचान पत्र दिए जाएगें। जाहरवीर गोगा माड़ी पर श्रद्धालुओ की ओर से चढ़ाए जाने वाले निशान के अधिकतम दाम भी तय किए जाएगें। रात्रि के समय भी मेले में कर्मचारियों की डयूटी तय की जाएगी। झूले की व्यवस्था को लेकर पार्षदों की एक कमेटी का गठन किया गया। जिसमें भगवत दयाल, देवेंद्र लक्की, रविंद्र सैनी व विनीश राणा को शामिल किया गया।
कुश्ती दंगल को लेकर तय किए नियम
मेले के दौरान होने वाले कुश्ती दंगल में कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जिसके लिए इस बार नियम तय  होगें। कुश्ती लड़ने वाले पहलवानों को पहले अपना रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। छोटी कुश्ती में जीतने वाले पहलवान को 500 रूपए व हारने वाले को 250 रूपए ईनाम दिया जाएगा। जबकि बड़ी कुश्ती के लिए 1100 और 500 रूपए का पुरस्कार निर्धारित किया गया। जबकि विशेष कुश्ती के लिए 2100 व 1 हजार रूपए निर्धारित हुए। इससे ज्यादा की डिमांड करने वाले व दंगल की व्यवस्था में दखलअंदाजी करने वाले पहलवानों को कुश्ती लडऩे की इजाजत नहीं दी जाएगी। कुश्ती दंगल के लिए भी एक कमेटी बनाई गई जिसमें कुलदीप छोटाबांस, भगवत दयाल व शालू मेहता को शामिल किया गया।
सफाई व्यवस्था व रिपेयरिंग के टेंडर पर नाराज दिखे पार्षद
शहर की बिगड़ती सफाई व्यवस्था को लेकर पार्षदों में नाराजगी दिखाई दी। पार्षदों ने व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो अब तक स्वच्छ दिखने वाले शहर गंदगी की नगरी में तब्दील हो जाएगा। जिस पर डोर टू डोर कूड़ा उठाने वाले व सफाई ठेकेदार को सचिव जतिंद्र शर्मा ने सख्त निर्देश जारी किए और पार्षदों का आश्वासन दिया कि आगामी एक सप्ताह में इस व्यवस्था में पूरी तरह से सुधार कर दिया जाएगा। लंबे समय से शहर के छोटे छोटे कामो के लिए रिपेयरिंग का टेंडर लगाने की मांग की जा रही है लेकिन अभी तक टेंडर न लगाए जाने पर पार्षदों ने रोष जताया। उन्होंने कहा कि छोटे छोटे कामों के लिए पार्षदों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। यह सही नहीं है। पार्षदों का आश्वासन दिया गया कि जल्द ही यह टेंडर लगाकर रुके कार्यो को पूरा करवाया जाएगा। बैठक में शहर में बढ़ रही बेसहारा पशुओं को पकड़वाने व मार्डन शौचालयों की बिगड़ रही स्थिति को दुरुस्त करवाने की मांग भी की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here