रादौर – निगम की लापरवाही के चलते बड़े हादसे का कारण बन सकता है ट्रांसफार्मर

66
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

रादौर, 28 अगस्त (कुलदीप सैनी) : नाचरौन फीडर पर डेरा रौनकपुर के समीप लगा ट्रांसफार्मर बिजली निगम की लापरवाही के चलते कभी भी बड़े हादसे का कारण बन सकता है। ट्रांसफार्मर के जंपर के ब्लेड खराब होने पर ब्लेड बदलने की बजाए लाईन को डायरेक्ट ही जोड़ दिया गया है। वहीं दूसरी ओर ट्रांसफार्मर के पोल भी लोहे के लगे है। ग्रामीणों का कहना है कि कुछ दिन पहले ही यहां पर एक लाइनमैन की मौत भी हो चुकी है। उसके बाद भी निगम लापरवाही कर रहा है। उन्होंने निगम के अधिकारियों से मांग की कि उनकी इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान करवाया जाए।
राजन सैनी, रमन, अशोक, ताराचंद, बरखाराम, गौरव, ललित, सुरेश व जगदीश ने बताया कि यह फीडर ओवरलोड रहता है। जिस कारण बार बार जंपर सड़ जाते है। तीन दिन पहले भी जंपर सड़ गए थे। जिससे तीनों ब्लेड़ खराब हो गए। निगम के कर्मचारियों ने इन ब्लेड को बदलने की बजाए जंपर डायरेक्ट जोड़ दिए गए। अगर आपात स्थिति या जरूरत पडऩे पर इस ट्रांसफार्मर से लाईन काटनी पड़ जाए तो यह अब संभव नहीं हो पाएगा। जिससे हादसों का खतरा है। वहीं दूसरी ओर से ट्रांसफार्मर के पोल भी लोहे के लगाए गए है। निगम के उच्चाधिकारियों की ओर से कई बार आदेश जारी हुए है कि कहीं भी लोहे के पोल नहीं रहने दिए जाएगें। लेकिन यहां पर इन आदेशों का भी कोई असर नहीं देखा जा रहा है। यह लोहे के पोल भी कभी भी बड़े हादसे का कारण बन सकते है। कुछ दिन पहले इस ट्रांसफार्मर पर ही एक बिजली कर्मचारी करंट की चपेट में आ गया था। जिससे उसकी मौत हो गई थी। हादसे के बाद भी निगम इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। उनकी मांग है कि जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करवाया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here