रादौर – निरंकारी मिशन की ओर से आयोजित शिविर में 141 ने किया रक्तदान

15
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

रादौर, 10 सितंबर (कुलदीप सैनी) : संत निरंकारी भवन में संत निरंकारी चैरिटेबल फाऊंडेशन की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 141 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। शिविर का शुभारंभ पूर्व सांसद प्रोफेसर कैलाशो सैनी ने रिबन काटकर किया। जिसके बाद उन्होंने रक्तदाताओ को बैज लगाकर उनका हौंसला बढ़ाया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुखी पवन ग्रोवर ने की। इस अवसर पर जोनल इंचार्ज सुरिंद्र पाल सिंह व युवा खेल एवं रक्तदान संस्था के अध्यक्ष धनपत सैनी भी विशेष रूप से मौजूद रहे। शिविर में रेडक्रास की टीम ने अपनी सेवाएं दी।
मुख्यातिथि प्रोफेसर कैलाशो सैनी ने कहा कि रक्तदान एक महान कार्य है। क्योंकि रक्त का कोई दूसरा विकल्प नहीं है। यह किसी फैक्ट्री या लैब में तैयार नहीं हो सकता। यह एक व्यक्ति से ही दूसरे व्यक्ति को दिया जा सकता है। इसलिए हमें पुण्य कार्य में अधिक से अधिक भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि निरंकारी मिशन वर्षो से मानव कल्याण के लिए अनेक कार्य कर रहा है। जिससे समाज में भाईचारे की भावना को भी बढ़ावा मिल रहा है। अन्य धार्मिक व सामाजिक संगठनों को भी इससे प्रेरणा मिलती है और समाज में इस प्रकार के सेवा कार्य होते है। निरंकारी मिशन मानव मूल्यों को बचाने के लिए निस्वार्थ भाव से सेवा कार्य कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here