रादौर – परिवार पहचान पत्र में मोबाइल नंबर दुरुस्त कराने हेतु शिविर आयोजित

44
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

रादौर, 22 सितंबर (कुलदीप सैनी) : परिवार पहचान पत्र से जुडे आधार कार्ड में मोबाइल नंबर दरूस्त करने को लेकर नगरपालिका परिसर में एक शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें अटल सेवा केंद्रो के जिला प्रबंधक नवीन दत्ता की अगुवाई में सीएससी संचालकों ने करीब 150 लोगों के आधार कार्ड से जुड़े मोबाइल नंबरो को दरूस्त किया। जिसके बाद अब परिवार पहचान पत्र में इसे दरूस्त किया जा सकेगा। नपा में लगे शिविर की अध्यक्षता रोहित सैनी ने की।
नवीन दत्ता ने बताया कि एक मोबाइल नंबर एक ही परिवार पहचान पत्र में लिंक हो सकता है। लेकिन कुछ आईडी ऐसी है जिनमें एक ही मोबाइल नंबर एक से अधिक आईडी में लिंक हो रहा है। जिससे परिवार पहचान पत्र से जुड़ी कई सेवाओं का लाभ लेने में समस्या आ रही है। इसे दरूस्त करने के लिए पहले आधार कार्ड से नंबर चेंज किया जाना जरूरी है। इस कार्य को लेकर लोग परेशान न हो आज यह शिविर आयोजित किया गया था। जिसमें करीब 150 से अधिक लोग अपना नंबर ठीक करवाने के लिए पहुंचे। आधार नंबर में मोबाईल नंबर ठीक होने के बाद ही इसे परिवार पहचान पत्र से चेंज किया जा सकेगा। इस अवसर पर शुभम संधाला, कर्ण घिलौर, संजीव, पवन इत्यादि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here