रादौर – बकाना के सरकारी स्कूल में अध्यापकों की कमी पर ग्रामीणों ने जताया रोष 

99
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

रादौर, 3 सितंबर (कुलदीप सैनी) : राजकीय माध्यमिक विद्यालय बकाना में अध्यापकों की कमी को लेकर अभिभावकों ने रोष जताया और खंड शिक्षा अधिकारी के नाम एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें अध्यापकों की कमी को जल्द से जल्द दूर करने की मांग की है। उन्होंने विभाग को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द से जल्द इस मांग को पूरा नहीं किया गया तो ग्रामीण स्कूल पर ताला लगा देगें।
गांव के कृष्ण कुमार, जसविंदर, अनिल, मलकीत सिंह, ममता, सुमन, जरीना, नीलम रानी, कविता, काजल व सपना आदि ने बताया कि कक्षा 6 से 8 तक के करीब 82 छात्रों पर केवल एक पीटीआई शिक्षक है। कक्षा 1 से 5 तक कुल 78 छात्रों पर केवल एक अध्यापिका कार्यरत है। अध्यापकों की कमी से छात्रों की शिक्षा प्रभावित हो रही है। अगर यही स्थिति रही तो गांव के गरीब व मध्यम वर्गीय परिवारों के बच्चों को स्कूल छोड़ने पर विवश होना होगा। जिससे गांव के लोगों में रोष है। उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही यहां अध्यापकों की कमी को पूरा नहीं किया गया तो ग्रामीणों को तालाबंदी करने पर विवश होना होगा। वही मौके पर चमरोड़ी क्लस्टर से पंहुची प्रिंसिपल इंदिरा देवी ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया की इस समस्या बारे उच्चाधिकारियों को अवगत करवा कर जल्द ही स्कूल में अध्यापकों की नियुक्ति करवाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here