रादौर – बिजली की कमी के कारण पीने के पानी की समस्या से जूझ रहे ग्रामीण

102
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

रादौर, 9 अगस्त (कुलदीप सैनी) : गांव नाचरौन में डेरे में रहने वाले लोगों को बिजली की समस्या से जूझना पड़ रहा है। बिजली की कमी के कारण उन्हें पर्याप्त मात्रा में पीने के पानी की सप्लाई भी नहीं मिल पा रही है। समस्या को लेकर वह कई बार बिजली निगम के एसडीओ से मिल चुके है लेकिन अभी तक किसी ने उनकी इस समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया है। जिससे हर दिन उनकी समस्या गंभीर होती जा रही है। ग्रामीणों ने मामले की लिखित शिकायत बिजली निगम के एसडीओ को देकर समस्या के समाधान की मांग की है।
ग्रामीण बरखाराम, उर्मिला, मुकेश, राजन, सुरजीत, तरुण, मीना देवी, प्रवीण कुमार, जगदीश,  सोहनलाल व संतोष का कहना है कि बिजली निगम की ओर से करतारपुर फीडर से नाचरौन फीडर निकाला गया है। लेकिन उस फीडर पर पीईटी नहीं चलता। जिस कारण उन्हें पर्याप्त मात्रा में बिजली सप्लाई नहीं मिल पा रही है। इस फीडर पर कई डेरे लगते है। जिस कारण वहां रह रहे ग्रामीणों को पेयजल की दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण इस समय कृषि फीडर से ही काम चला रहे है, जो कि केवल 8 घंटे ही चलता है। ऐसे में डेरे में रहने वाले लोग अपने लिए व पशुओं के लिए पर्याप्त पानी की व्यवस्था नहीं कर पा रहे है और उन्हें परेशानी उठानी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि सीएम ने भी डेरों के लिए पीईटी चलाने के आदेश दिए हुए है। उसके बाद भी उनके फीडर पर पीईटी नहीं चल रहा। पर्याप्त बिजली न मिलने से घरेलू कार्य भी प्रभावित होने के साथ साथ बच्चों की शिक्षा भी प्रभावित हो रही है। उन्होंने समस्या के समाधान की मांग की है।

             मामले को लेकर जब बिजली निगम के जेई जोगिंद्र से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला उनके संज्ञान में है। लेकिन स्टोर में सामान नहीं है। सामान न आने के कारण समस्या आ रही है। सामान उपलब्ध होते ही इस समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here