रादौर – बिजली चोरी पकड़ो अभियान का किसानों ने किया विरोध, निगम कार्यालय में किया प्रदर्शन

85
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

रादौर, 13 सितंबर (कुलदीप सैनी) : गांव गुमथला व चौगांवा में बिजली निगम की ओर से चलाए गए बिजली चोरी पकड़ो अभियान का किसानों ने विरोध किया। निगम की कार्यवाही पर भड़के किसान निगम कार्यालय पहुंचे और  भाकियू के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। किसानों का आरोप है कि निगम अधिकारियों ने किसानों के खिलाफ चोरी के झूठे मामले बनाए है। हालांकि निगम के एसडीओ का कहना है कि निगम ने 11 चोरी के मामले पकड़े थे। कोई भी मामला झूठा नहीं बनाया गया है। घंटो तक किसान रोष प्रदर्शन करते रहे लेकिन बाद में लंबी चली अधिकारियों व किसानों बातचीत से मामला सुलझ गया और किसानों ने अपना रोष प्रदर्शन समाप्त कर लिया।
भाकियू जिलाध्यक्ष संजू गुंदियाना व इंद्री के ब्लाक अध्यक्ष मनजीत चौगांवा ने बताया कि रविवार को बिजली निगम के कर्मचारियों ने गुमथला व चौगांवा में छापामारी की थी। इस दौरान निगम की टीम ने किसानों पर झूठे चोरी के मामले बनाने का प्रयास किया और किसानों की तारे भी उतार ली। जबकि किसानों द्वारा अपने खेतों में जनरेटर के माध्यम से सिंचाई की जा रही थी, लेकिन निगम कर्मचारियों ने अपने आप मोटरों में बिजली की तारे जोड़कर किसानों को बिजली चोरी के झूठे केस में फंसाने की मंशा से कार्रवाई की है। निगम की यह कार्रवाई उचित नहीं है। इस अवसर पर भरत सिंह, जसबीर, राजकुमार, कुलदीप, राहुल, कुलदीप, सोनू, बृजेश, सतपाल, सुरेश, ईश्वर, हरिराम इत्यादि मौजूद रहे।
एसडीओ पंकज देशवाल ने बताया कि किसानों के आरोप निराधार है। किसी भी किसान पर कोई झूठा मामला नहीं बनाया गया है। क्षेत्र से उनके पास बिजली चोरी की कई शिकायते भी आ रही थी, जिसके बाद टीम कार्यवाही करने गई थी। मामले में नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here