रादौर – मरणोपरांत अँधेरी जिंदगी में उजाला लाएगी मायाराम सैनी की आँखे 

84
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

रादौर, 26 मार्च (कुलदीप सैनी) : शनिवार को गांव पोटली निवासी मायाराम सैनी के मरणोपंरात परिजनों ने उनकी आंखे माधव नेत्र बैंक करनाल को दान की है। जिससे मायाराम की मृत्यु के बाद भी उसकी आंखे दुनिया देख सकेगी और किसी की अंधेरी जिंदगी में उजाला बिखेरने का कार्य करेगी। मृतक मायाराम डेरा सच्चा सौदा से जुड़ा हुआ था। डेरे की ओर से चलाए जा रहे मानवता भलाई के कार्यों से प्रभावित होकर ही परिजनों ने यह निर्णय लिया।

 डेरा प्रेमी जसवंत इंसा ने बताया कि डेरे की ओर से लगातार मानवता भलाई के कार्य किए जा रहे है। इसी में नेत्र दान का कार्य भी एक है। मृतक मायाराम सैनी ने भी जीवित रहते डेरे की शिक्षाओं से प्रेरणा पाकर नेत्रदान का संकल्प लिया था। इसी के तहत आज उनके भाई रोशनलाल व  बेटे चेतराम ने उनके  मरणोपरांत  इस संकल्प को पूरा करते हुए माधव नेत्र बैंक करनाल को उनकी आंखे दान की। अब उनकी यह आंखें उनके मरने के बाद भी दुनिया देख सकेगी और किसी जरूरतमंद के जीवन में उजाला करेगी।  उन्होंने कहा कि उनका यह कार्य क्षेत्र के लिए प्रेरणादायी कार्य हैं जिससे समाज के अन्य लोग भी जागरूक होगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here