रादौर में धूमधाम से मनाया मनाया जा रहा होली पर्व, महिलाओं ने किया होलिका पूजन

39
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

रादौर,17 मार्च (कुलदीप सैनी) : देशभर की तरह रादौर में भी होली का पर्व धूमधाम के साथ मनाया गया। होली पर्व को लेकर जहां बाजार रंग बिरंगी पिचकारियों से सजे हुए है, वही महिलाओं द्वारा होलिका पूजन कर पर्व को मनाया गया।

कोरोना संकट के चलते दो वर्ष से फीके रहे होली पर्व में इस बार रंग जमने की उम्मीद है। रादौर के बाजारों में कई तरह की पिचकारियां व रंगों से बाजार गुलजार नजर आ रहे है। रादौर के एक स्थानीय दुकानदार अमित कुमार ने बताया कि इस बार मार्केट में लोगों का त्यौहार के प्रति काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्होंने बताया की अब लोग सिंथेटिक कलर की बजाए प्राकृतिक रंगों से त्यौहार को मानना ज्यादा पसंद कर रहे है। उन्होंने बताया कि मार्किट में कई तरह की पिचकारियां मौजूद है, जिन्हें बच्चे भी बड़े चाव से खरीद रहे है।
वही होलिका पूजन करने आई एक स्थानीय महिला पूजा अग्रवाल ने बताया कि इस बार त्यौहार को लेकर काफी उत्साह है, क्योकिं दो वर्ष से कोरोना के चलते बच्चे भी त्यौहार का आनंद नहीं ले पा रहे थे, लेकिन इस बार त्यौहार धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। वही उन्होंने कहा कि हमे पानी का कम इस्तेमाल कर सूखे रंगो से होली का पर्व मानना चाहिए। वही उन्होंने कहा कि होली का पर्व आपसी वैरभाव मिटाकर मनाना चाहिए, लेकिन कुछ लोग इस दिन झगड़ा करते है, जोकि गलत है इससे त्यौहार का आनंद खत्म हो जाता है।
https://youtu.be/sq3XfHcdktI

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here