रादौर – रंजिशन बच्चों को कोल्डड्रिंक के नाम पर कीटनाशक दवा पिलाने का आरोप, पीजीआई रेफर

241
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

रादौर, 3 जून (नवदेश टाइम्स) : कोल्ड ड्रिंक समझ कर दो बच्चों के कीटनाशक दवाई पीने का मामला सामने आया है। जिससे बच्चों की हालत बिगड़ गई। बच्चों के परिजनों का आरोप है कि उसके पड़ोसी किसान ने रंजिश के चलते उनके बच्चों को जानबूझकर कीटनाशक दवा पीने को कहा। जिससे यह हादसा हो गया। बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। लेकिन हालत गंभीर होने पर उन्हें पहले यमुनानगर और बाद में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया। बच्चों की हालत स्थिर बताई जा रही है। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

        गांव ठसका निवासी डिंपल ने बताया कि उसने गांव कंडरौली में जमीन ठेके पर ली हुई है। वहीं पर फतेहगढ़ के एक व्यक्ति ने भी ठेके पर ही जमीन ली हुई है। खेती को लेकर दो दिन पहले उसका फतेहगढ़ निवासी किसान से झगड़ा हुआ था। यह मामला पुलिस के पास भी पहुंचा था। गुरुवार को वह अपने खेतों में बहाई का कार्य कर रहा था। जबकि उसके बेटा कुनाल (8) व उसका भतीजा जतिन (2) ट्यूबवेल पर खेल रहे थे। इस दौरान उसका पड़ोसी किसान वहां पर आया और कीटनाशक दवाई को कोल्ड ड्रिंक बताकर बच्चों को पिला दी और वहां से चला गया। कुछ देर बाद जब वह ट्यूबवेल पर आया तो उसने देखा कि दोनों बच्चे बेसुध हालत में पड़े हुए है। जिन्हें वह तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचा। लेकिन उन्हें चंडीगढ़ रैफर कर दिया गया। अब उपचार के बाद दोनों की हालत स्थिर है।

उनके पास अभी तक कोई लिखित शिकायत नहीं आई है। चंडीगढ़ पीजीआई से उनके पास यह सूचना आई थी। जिसके बाद जांच अधिकारी यूनिस खान को ब्यान लेने के लिए मौके पर भेजा गया  है। बयानों के आधार पर ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
रघुबीर सिंह, थाना प्रभारी जठलाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here