रादौर – राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु ने किया निक्षय पोषण योजना के दूसरे चरण का शुभारम्भ 

13
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

रादौर, 9 सितंबर (कुलदीप सैनी) : टी.बी उन्मूलन अभियान के तहत राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु के वीडिय़ों कांफ्रेंस के माध्यम से बातचीत का कार्यक्रम नहीं हो सका। कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु ने केवल अपनी स्पीच दी और उसके बाद वीडिय़ों कांफ्रेंस का समापन हो गया। हालांकि स्वास्थय विभाग की ओर से बातचीत को लेकर पूरी तैयारियां की गई थी।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रादौर के एसएमओ डा. विजय परमार ने बताया कि टीबी उन्मूलन अभियान के तहत राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु का वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से कार्यक्रम हुआ। इसमें स्पीच के बाद राष्ट्रपति की प्रदेश के तीन आयुष्मान सेंटर से जुड़े डाक्टर व टीबी से ठीक होने वाले मरीजों से बातचीत का कार्यक्रम तय किया गया था। लेकिन किसी कारण वह कार्यक्रम नहीं हो सका। अपने उद्बोधन में राष्ट्रपति ने देश के लोगों से आह्वान किया कि देश को टीबी मुक्त बनाने के लिए हम सभी को मिलकर प्रयास करना होगा। यह बीमारी अधिक न फैले इसके लिए हमें अपने खानपान पर भी विशेष ध्यान दिए जाने की जरूरत है।
डॉ. विजय परमार ने बताया कि मार्च 2021 में टीबी विषय पर एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ था। जिसमें आयुष्मान हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के डॉ. नरेश शर्मा ने भाग लिया था। डॉ. नरेश ने कई चरणों की प्रतियोगिता में पूरे प्रदेश से टॉप किया और 30 में से 29 अंक प्राप्त किए थे। तब उनका चयन राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए हुआ और उसमें भी उनका प्रदर्शन बेहतर रहा था। इसी के आधार पर राष्ट्रपति से बातचीत के लिए मंधार सेंटर का चयन हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here