रादौर – वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज हुआ युवा खेल एवं रक्तदान संस्था का नाम

161
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

रादौर, 5 जून (कुलदीप सैनी) : पिछले करीब 7 वर्षो से लगातार रक्तदान शिविर आयोजित करने वाली युवा खेल एवं रक्तदान संस्था का नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज हुआ है। जिसकी ओर से जारी प्रमाण पत्र रेडक्रास के कार्यक्रम अधिकारी शीशपाल सोही ने संस्था के अध्यक्ष धनपत सैनी व उनकी टीम को सौंपा। संस्था को यह सम्मान 23 मार्च 2021 को शहीदी दिवस के अवसर पर निफा संस्था की ओर से पूरे देश में आयोजित किए गए शिविरों की श्रृंखला में अपनी भागीदारी निभाने पर दिया गया है।
धनपत सैनी ने बताया कि गत वर्ष शहीदी दिवस के अवसर पर निफा संस्था की ओर से पूरे देश में एक ही दिन 1476 रक्तदान शिविरों का आयोजन सुबह 9 बजे से 4 बजे तक किया गया था। बड़े स्तर पर आयोजित इन शिविरों में 97 हजार 744 रक्तदाताओं ने रक्तदान कर दूसरों की जिंदगी बचाने के कार्य में अपनी भागीदारी निभाई थी। हालांकि शिविर में 1 लाख 27 हजार 675 युवाओं ने इन शिविरों में रजिस्ट्रेशन करवाया था। उनकी संस्था ने भी रादौर में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया था। जिसमें 100 से अधिक युवाओं ने रक्तदान किया था। रेडक्रास के प्रोग्राम अधिकारी शीशपाल सोही ने बताया कि जिले से युवा खेल एवं रक्तदान संस्था सहित श्री बालाजी युवा मंच खुर्दी, युवा संगठन अलाहर, रेडक्रास सोसायटी व स्माईल फाऊंडेशन 5 संस्थाओं ने इस दिन रक्तदान शिविरों में अपनी भागीदारी निभाई थी। जिन्हें इस सम्मान के लिए चयनित किया गया है। इस अवसर पर पार्षद रविंद्र सैनी, हेमंत शर्मा यमुनानगर, सचिन दामला, अनिल गुंदियाना, रितिक नागर, सुखजिंद्र सिंह, मुकेश सैनी, अशोक जोहल, निर्मल घेसपुर, विजय धीमान इत्यादि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here