रादौर – शहरी क्षेत्र की बजाए ग्रामीण में टीकाकरण के प्रति दिख रहा किशोरों का उत्साह 

51
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

रादौर, 31 मार्च (कुलदीप सैनी ) : कोरोना महामारी को लेकर 16 मार्च से शुरू किए गए 12 से 14 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण का कार्य परीक्षाओं के चलते थोड़ा धीमा पड़ा है। जिसके चलते अभी तक करीब 28 प्रतिशत बच्चे ही कवर हो सके है। वही स्वास्थ्य विभाग ने अब अप्रैल माह के अंत तक संपूर्ण टीकाकरण का लक्ष्य रखा है।

टीकाकरण का लक्ष्य   

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी अनुसार जिले में 12 से 14 वर्ष के 43200 बच्चो का टीकाकरण किए जाने का लक्ष्य रखा गया। जिनमें से अभी तक 12143 बच्चों का टीकाकरण किया गया है।

ग्रामीण क्षेत्रों में दिख रहा उत्साह 

रादौर की अगर बात करें तो यहाँ 4432 किशोरों का टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है, जिनमे से 2403 बच्चे कवर हो चुके है। शहर की बजाए ग्रामीण क्षेत्रों में बच्चों का टीकाकरण के प्रति उत्साह अधिक है।

अप्रैल माह के अंत तक कंप्लीट हो जाएगा टीकाकरण का कार्य – एसएमओ 

रादौर सरकारी अस्पताल के एसएमओ डॉ विजय परमार ने बताया कि बेशक परीक्षाओं की वजह से अभी टीकाकरण की स्पीड कम रही, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि अप्रैल माह के अंत तक 12 से 14 उम्र के सभी बच्चों का टीकाकरण का कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here