रादौर – सैनी समाज ट्रस्ट ने धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाई महाराजा शूरसैनी की जयंती

188
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

रादौर, 20 दिसंबर (कुलदीप सैनी) : सैनी समाज रादौर ट्रस्ट की ओर से महाराजा शूरसैनी की जयंती धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ रॉयल गार्डन में मनाई गई। इस अवसर पर समाज के गणमान्य लोग उपस्थित रहे और महाराजा शूरसैनी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया गया। जिसके बाद मिठाई बांटकर खुशी मनाई गई। इस दौरान रादौर में सैनी धर्मशाला के जमीन खरीदने को लेकर चल रहे कार्य पर भी विचार विमर्श किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सरंक्षक डा. बलदेव सैनी व अध्यक्ष धनपत सैनी ने की।
इस अवसर पर डा. बलदेव सैनी व धनपत सैनी ने कहा कि महाराजा शूरसैनी सैनी समाज के प्रवर्तक थे। उनकी वीरता किसी के परिचय की मोहताज नहीं है। अपनी वीरता के बल पर उन्होनें वर्षो तक दिल्ली पर शासन किया। उनका जीवन सदा हम सब के लिए प्रेरणास्रोत बना रहेगा। युवा पीढ़ी को उनके दिखाए मार्ग पर चलकर समाज व देश हित के लिए कार्य करना चाहिएं और समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने का प्रण लेना चाहिएं।  डा. जसविंद्र सैनी व सुभाष सैनी पूर्णगढ़ ने कहा कि अगर समाज के लोग महाराजा शूरसैनी के दिखाएं मार्ग पर चलकर समाज के लिए कार्य करे तो समाज दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की करेगा। आज समाज के लोग केवल आपसी एकता के अभाव में पिछड़ रहे है। समाज को शिखर पर पहुंचाने के लिए हमे एकता का परिचय देना होगा। नरेंद्र फतेहगढ़, नरेंद्र जगूडी व जितेंद्र जगूडी ने कहा कि समाज के युवा जागृत हो रहे है। युवाओं के लिए किसी भी समाज में जागृति लाना संभव नहीं है। युवाओं को समाज से जुड़े कार्यो में बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिएं और अपनी संस्कृति के प्रचार प्रचार के लिए कार्य करना चाहिएं। इस अवसर पर डा. जसविंद्र सैनी, सुभाष सैनी पूर्णगढ़, जितेंद्र जगूडी, बंसीलाल सैनी, नरेंद्र फतेहगढ़, नरेंद्र जगूडी, संजय सैनी, रविकांत सैनी सरपंच, बख्शीश सैनी पूर्णगढ़, बलविंद्र ठसका, सुमेर उन्हेड़ी, हरपाल गुंदियाना, संदीप ठसका, दरबारी लाल, रविंद्र सैनी पार्षद इत्यादि मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here