रादौर – हरिओम शिवओम पब्लिक स्कूल में धूमधाम के साथ मनाया गया हिंदी दिवस

37
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

रादौर, 14 सितम्बर (कुलदीप सैनी) :  हरिओम शिवओम पब्लिक स्कूल में हिंदी दिवस धुमधाम से मनाया गया। इस दौरान कविता, भाषण व स्लोगन प्रतियोगिताए आयोजित की गई। जिसमें छात्राओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। विजेता छात्रों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सुमिता शुक्ला ने की।
इस दौरान अध्यापिका अनु रोहिला व पूजा कांबोज ने छात्रों को हिंदी के महत्व के बारे जानकारी देते हुए कहा कि देश में राष्ट्रभाषा हिंदी को बढ़ावा देने के लिए हर साल 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाया जाता है। जिसका उद्देश्य हिंदी भाषा के प्रति जागरूकता बढ़ाना है। हमारे देश में कई भाषाएं बोली जाती है लेकिन देश के 77 फीसदी से ज्यादा लोग बोल चाल के लिए सिर्फ हिंदी भाषा का इस्तेमाल करते है। इसके साथ ही हिंदी को विश्व में सबसे ज्यादा बोली जाने वाली चौथी भाषा का खिताब भी प्राप्त है। 14 सितंबर 1949 को संविधान सभा में हिंदी भाषा को राजभाषा का दर्जा दिया गया था। प्रिङ्क्षसपल सुमिता शुक्ला ने छात्रों को हिंदी भाषा की बधाई दी और अधिक से अधिक ङ्क्षहदी भाषा का प्रयोग करने का आह्वान किया। इस अवसर पर स्कूल के अन्य स्टाफ सदस्य भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here