रादौर – JMIT में युवा संसद कार्यक्रम का हुआ आयोजन, छात्रों ने विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा 

25
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

रादौर, 14 दिसंबर (कुलदीप सैनी) : जेएमआईटी इंजीनियरिंग कालेज में बुधवार को युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का प्रबंधन समिति के सदस्य पंडित ज्ञान प्रकाश शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। कार्यक्रम में छात्रों ने संसद की कार्यप्रणाली एवं विभिन्न मंत्रिमंडलों का नाट्य रूपांतरण किया। छात्रों ने सदन में अपने मंत्रिमंडलों के साथ विकास के विभिन्न मुद्दों पर बहस की। सत्ताधारी पक्ष व विपक्ष के इस वाद विवाद के प्रस्तुतीकरण में अनेक ज्वलंत मुद्दों पर छात्रों ने अपने विचार रखे। संसद के विभिन्न सत्रों में होने वाली अनेक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर बहस में छात्रों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम में मुकंद संस्थाओं एम एल एन कॉलेज, एम एल एन स्कूल जेएमआईईटीआई के छात्रों ने हिस्सा लिया।

                इस अवसर पर संस्थान के निदेशक डॉ एस के गर्ग ने युवा पीढ़ी में राष्ट्र हित में उत्पन्न सोच को जमकर सराहा। उन्होंने कहा कि देश को परिवर्तन के इस युग में आगे बढ़ने के लिए युवा सोच एवं प्रयासों की हर क्षेत्र में आवश्यकता है। छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए डॉ गर्ग ने कहा कि आज के युवा में विभिन्न कौशलों में निपुण होना जरूरी है। इस मौके पर जेएमआईईटीआई के निदेशक डॉ विवेक शर्मा, आशिमा बंसल, राहुल शर्मा, संस्थान के डीन, रजिस्ट्रार, सभी विभागों के अध्यक्षों व प्राध्यापकों ने छात्रों का उत्साहवर्धन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here