Yamunanagar – CIA – 2 की टीम ने जिले में अब तक की नशे की सबसे बड़ी खेप के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार

175
ख़बर सुने
🔔 वीडियो खबरें देखने के लिए 👉 यहां क्लिक करें 👈और हमारे चैनल को सब्सक्राइब व 🔔 का बटन दबा कर तुरंत पाए ताजा खबरों की अपडेट

यमुनानगर, 20 जनवरी (नवदेश टाइम्स) :  पुलिस अधीक्षक मोहित हांडा ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि जिला पुलिस द्वारा नशा तस्करों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। नशे का कारोबार करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। इसी कड़ी में कार्य करते हुए अपराध शाखा – 2 की टीम ने उत्तर प्रदेश से हरियाणा में सप्लाई करने आ रहे एक नशा तस्कर को कार में भारी मात्रा में प्रतिबंधित कैप्सूल, गोलियां,इंजेक्शन व सीरप सहित गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। उन्होंने बताया कि जिला में नशे की इतनी बड़ी खेप पहली बार पकड़ी गई है। नशे की यह खेप लाखों रुपए में बेची जानी थी। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। रिमांड के दौरान यह पता करवाया जाएगा कि इतनी बड़ी मात्रा में यह नशीले पदार्थ कहां से लेकर आया है।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अपराध शाखा-2 के इंचार्ज राकेश कुमार की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि एक नशा तस्कर अपनी कार में नशे की भारी खेप को लेकर कलानौर के रास्ते उत्तर प्रदेश से हरियाणा में सप्लाई के लिए आएगा। इस सूचना पर उप निरीक्षक चरणजीत, मुख्य सिपाही अरुण, मनीष, कुलदीप सुनील की टीम का गठन किया गया। टीम ने कलानौर बॉर्डर पर जाकर नाकाबंदी कर वाहनों की जांच शुरू कर दी। इसी दौरान एक कार को रुक कर चेक किया गया तो उसमें से भारी मात्रा में नशीले पदार्थ पाए गए। आरोपी की पहचान अमित कुमार पुत्र दीप सिंह वासी हरी नगर कॉलोनी बराड़ा जिला अंबाला के रूप में हुई। मौके पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट सिंचाई विभाग के एसडीओ श्री धर्मपाल को बुलाया गया। तलाशी लेने पर 1.SPASMO PROXYVON 20 डिब्बे (2880) कैप्सूल, 2.LOMOTIL 3.10डिब्बे (60 हज़ार),3. PYEEVON SPAS PLUS 25 डिब्बे (6 हज़ार) कैप्सूल,  4. ALPRAZOLAM 25 डिब्बे (15 हज़ार) गोलियां 5.CHLOPHENIAMINE SYRUP 2 डिब्बे (300 शीशी ) 6. HYDROGHLORIDE 5 डिब्बे (1200) कैप्सूल, 7.TRAMADOL 2 डिब्बे (100) इंजेक्शन कुल करीब 10 हजार 80 कैप्सूल, 75 हज़ार गोलियां,300 सीरप व 100 इंजेक्शन बरामद किये। ड्रग कंट्रोलर ऑफिसर रितु मेहला ने पकड़े गए प्रतिबंधित कैप्सूल, गोलियां,इंजेक्शन व सीरप के बारे में बताया कि यह कैप्सूल नशे के काम आते हैं इनके लाने वाले जाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है। आरोपी को आज अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस प्रकार का नशा बेचने वाले और खरीदने वालों की धरपकड़ जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here